Wednesday, October 28, 2020
Home Technology बराक ओबामा व बिल गेट्स समेत कई नामी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट...

बराक ओबामा व बिल गेट्स समेत कई नामी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक

वाशिंगटन। दुनिया के बड़े नेताओं, बिजनेसमैन और प्रमुख हस्‍तियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, एप्पल, उबर समेत अन्य के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया है।

कैब कंपनी उबर, अरबपति निवेशक वॉरेन बफे, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन और मीडिया सेलेब्रिटी किम कर्दाशियां वेस्ट समेत दूसरे नामी लोगों के ट्विटर अकाउंट भी हैक किए गए हैं।

हैकर्स ने क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन भेजने के नाम पर फ्रॉड करने के लिए बड़े लोगों के नाम का सहारा लिया। इन लोगों के अकाउंट से हैकर्स ने पोस्ट किए कि हम समाज सेवा करना चाहते हैं। आप 30 मिनट के अंदर हमें जितनी वैल्यू के बिटकॉइन भेजेंगे, हम उससे दोगुनी वैल्यू के आपको लौटा देंगे।

ट्विटर ने डिसेबल किए हैक अकाउंट
ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने कहा है कि यह मुश्किल वक्त है। हम जांच कर रहे हैं। जब एकदम साफ हो जाएगा कि यह कैसे हुआ तो आपसे जानकारी शेयर करेंगे।ट्विटर ने हैक किए अकाउंट्स डिसेबल कर फर्जी ट्वीट हटा दिए हैं।

अब ट्विटर पर उठ रहे सवाल
एप्पल के आकाउंट से लिखा गया है कि हम अपने लोगों को कुछ देना चाहते हैं। उम्मीद है कि आप भी सपॉर्ट करेंगे। आप जितने भी बिटकॉइन भेजेंगे, उन्हें डबल करके लौटाया जाएगा। यह केवल 30 मिनट के लिए है। एलन मस्क की प्रोफाइल से लिखा गया है कि कोविड 19 की वजह से मैं लोगों को बिट कॉइन डबल करके दे रहा हूं। यह सब सुरक्षित है। थोड़ी देर ही में इस तरह के ट्वीट कई कंपनियों के हैंडल से भी होने लगे।

एपल, ऊबर और कई और कंपनियों के अकाउंट से भी बिटकॉइन स्कैम की कोशिश की गई। इस घटना के बाद ट्विटर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर किस कमी की वजह से इतने बड़े नामों के भी ट्विटर हैंडल हैक हो गए?

- Advertisment -

Most Popular

अंबाला तक होगा एचआरटीसी की बसों का संचालन, दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को नहीं दी स्वीकृति

शिमला। त्योहारी सीजन शुरू होने को है। ऐसे में अभी तक हिमाचल प्रदेश से दिल्ली के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू होने की...

धर्मशाला में जल्द बनेगी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अकादमी, साइना नेहवाल की देखरेख में तराशे जाएंगे खिलाड़ी

शिमला। प्रदेश सरकार धर्मशाला में शीघ्र ही International Badminton Academy खोलने जा रही है। इसके लिए सरकार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से करार करेगी।...

एक नवंबर से बदल जाएगा सिलेंडर की बुकिंग का नियम, ओटीपी देने के बाद होगी डिलीवरी

नई दिल्ली। एक नवंबर से रसोई गैस से जुड़ा नियम बदलने जा रहा है। पांच दिन बाद गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया...

Cabinet Decision: पुलिस कांस्‍टेबल के 1134 पद भरने को मंजूरी, एसएमसी टीचर्स को राहत

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने सीधी भर्ती के माध्यम से पुलिस कांस्टेबलों के 1334 रिक्त पदों को भरने के लिए अपनी स्‍वीकृति दी है।...

Recent Comments