Wednesday, October 28, 2020
Home Business PUBG Game पर पाकिस्‍तान ने लगाया प्रतिबंध, सेहत के लिए बताया नुकसानदायक

PUBG Game पर पाकिस्‍तान ने लगाया प्रतिबंध, सेहत के लिए बताया नुकसानदायक

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने ऑनलाइन बैटल गेम पब्‍जी पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने ट्विटर पोस्ट में कहा कि पीटीए को PUBG के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं। जो शिकायतें मिली हैं, उनमें कहा गया है कि यह गेम नशे की लत, समय की बर्बादी और बच्चों के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य पर गंभीर नकारात्मक प्रभाव डालता है।

पीटीए ने कहा कि कई लोगों द्वारा शिकायत की गई थी, जिसके बाद प्रतिबंध लगाने को लेकर फैसला लिया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आत्महत्या के मामलों के लिए पब्जी को जिम्मेदार ठहराया गया है। पीटीए ने बयान में कहा कि लाहौर उच्च न्यायालय ने भी पीटीए को निर्देश दिया है कि वह इस मामले पर गौर करे और शिकायतकर्ताओं की सुनवाई के बाद फैसला करे। इस संबंध में 9 जुलाई 2020 को सुनवाई की जाएगी।
3.42 करोड़ लोग कर चुके हैं डाउनलोड
पब्‍जी गेम को पूरी दुनिया में अब तक 3.42 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है। इस गेम को ऑनलाइन की खेला जाता है। इस गेम को 2017 में दक्षिण कोरियाई कंपनी ने तैयार किया था।

यह सरवाइवल गेम है, जिसमें खिलाड़ियों को दूसरों के खिलाफ युद्ध करने के लिए एक द्वीप पर छोड़ दिया जाता है। इस एक साथ कई खिलाड़ी खेल सकते हैं। गेम में खिलाड़ी गेम में एक-दूसरे पर हमला करते हैं और जितने अधिक खिलाड़ियों को आप मारते हैं, आपके जितने की संभावना उतनी अधिक रहती है।

- Advertisment -

Most Popular

अंबाला तक होगा एचआरटीसी की बसों का संचालन, दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को नहीं दी स्वीकृति

शिमला। त्योहारी सीजन शुरू होने को है। ऐसे में अभी तक हिमाचल प्रदेश से दिल्ली के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू होने की...

धर्मशाला में जल्द बनेगी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अकादमी, साइना नेहवाल की देखरेख में तराशे जाएंगे खिलाड़ी

शिमला। प्रदेश सरकार धर्मशाला में शीघ्र ही International Badminton Academy खोलने जा रही है। इसके लिए सरकार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से करार करेगी।...

एक नवंबर से बदल जाएगा सिलेंडर की बुकिंग का नियम, ओटीपी देने के बाद होगी डिलीवरी

नई दिल्ली। एक नवंबर से रसोई गैस से जुड़ा नियम बदलने जा रहा है। पांच दिन बाद गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया...

Cabinet Decision: पुलिस कांस्‍टेबल के 1134 पद भरने को मंजूरी, एसएमसी टीचर्स को राहत

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने सीधी भर्ती के माध्यम से पुलिस कांस्टेबलों के 1334 रिक्त पदों को भरने के लिए अपनी स्‍वीकृति दी है।...

Recent Comments