Saturday, November 28, 2020
Home Technology Snack Video App से प्राइवेसी को खतरा, जल्द लग सकता है प्रतिबंध,...

Snack Video App से प्राइवेसी को खतरा, जल्द लग सकता है प्रतिबंध, C-DEP ने अमित शाह को लिखा पत्र

नई दिल्ली। Snack Video App पर जल्द ही प्रतिबंध लग सकता है। सरकार ने इस साल 200 से अधिक चाइनीज एप्स पर बैन लगाया था। इनमें टिकटाॅक और पबजी प्रमुख थे। इन एप्स पर बैन लगने के बाद इनके कुछ लाइट वर्जन अभी भी भारत में काम कर रहे हैं। इसके साथ कुछ Apps ऐसे हैं जिनका नाम बदलकर भारत में लान्च किया गया है।

देखा जा रहा है कि ऐसे एप्स भारत में काफी वायरल हो रहे हैं। जिन चाइनीज एप पर प्रतिबंध लगाया है उनसे सरकार ने भारत की सुरक्षा को खतरा बताया था। इन्हीं एप्स में Snack Video App भी ऐसा है जो तेजी से वायरल हो रहा है। इंडिया में दस करोड़ से ज्यादा लोग इस एप का प्रयोग कर रहे हैं। इस एप को कवाई एप का दूसरा रूप माना जा रहा है।

गूगल प्ले स्टोर में Snack video टाॅप रैंकिंग में दिख रहा है। इस एप की इतनी लोकप्रियता है कि वाॅट्सएप पर भी कई लोग इसी एप के वीडियो स्टेटस लगाकर रखते हैं। देखा जाए तो Snack Video App भी टिकटाॅक की तरह ही है। इसमें भी एडिटिंग और स्पेशल इफेक्ट जैसे कई तरह के फीचर हैं।

सरकार अब इस एप भी बैन लगाने की तैयारी कर रही है। इस एप भी एक चाइनीज एप है। C-DEP के अध्यक्ष जयजीत ने एक बयान में कहा हैकि यह एप भी प्रतिबंधित किए गए एप का नया रूप है। यह भारत सरकार के आदेशों का उल्लंघन है।

देश की प्राइवेसी को खतरा बताया:-
C-DEP ने गृहमंत्री अमित शाह और IT मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव राजेंद्र कुमार को पत्र में बताया है कि Snack video से भी देश की प्राइवेसी को वही खतरा है जो बैन की गई एप से था। माना जा रहा है कि है कि Snack video App को किसी भी समय बैन लग सकता है।

- Advertisment -

Most Popular

आठ माह से परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों को झटका, स्वास्थ्य विभाग ने रद्द की रेडियोग्राफर की भर्ती

शिमला। हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने रेडियोग्राफर के पदों पर होने वाली भर्ती का रद्द कर दिया है। विभाग के इस फैसले से उन...

हिमाचल में बर्फबारी के बाद पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार, कारोबार ने पकड़ी रफ्तार

शिमला। हिमाचल में पर्यटन कारोबार अब फिर से जोर पकड़ रहा है। करीब आठ महीने से धीमी रफ्तार में चल रहा पर्यटन कारोबार हिमाचल...

दूल्हे को शराब के नशे में धुत्त देख दुल्हन ने बैरंग लौटाई बारात, शादी से कर दिया इनकार

शिमला। बारात लेकर गए एक दूल्हे को खाली हाथ लौटना पड़ गया। हुआ यूं कि दूल्हा अपनी शादी में शराब पीकर पहुंच गया। शराब...

HP Board SOS 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित, 9292 अभ्‍यर्थी हुए पास

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर सितंबर 2020 में आयोजित जमा दो की एसओएस की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।...

Recent Comments