Wednesday, October 28, 2020
Home Business Reliance Jio ने 4 साल में जोड़े 40 करोड़ ग्राहक, हर दिन...

Reliance Jio ने 4 साल में जोड़े 40 करोड़ ग्राहक, हर दिन जुड़े 2.75 लाख यूजर्स

नई दिल्‍ली। रिलायंस जिओ ने चार साल में 40 करोड़ ग्राहक जोड़े हैं और लगातार नए ग्राहक जुड़ने का सिलसिला जारी है। वर्तमान साल की बात करें तो अप्रैल-जून की तिमाही के दौरान रिलायंस जिओ ने 99 लाख ग्राहकों को अपने साथ जोड़ा है। अब रिलायंस जिओ के कुल यूजर्स की संख्‍या 39 करोड़ 83 लाख के पास पहुंच गई है।

2024 तक 50 करोड़ यूजर्स का लक्ष्य
भारतीी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को पछाड़कर जिओ ने पहले स्‍थान पर कब्‍जा किया है। कंपनी लगातार नए उपभोक्‍ताओं को अपने साथ जोड़ने में कामयाब हुई है। अब कंपनी का लक्ष्‍य 50 करोड़ की संख्‍या पार करना लक्ष्‍य है। कंपनी का कहना है कि 2024 तक 50 करोड़ यूजर्स हासिल करने का लक्ष्‍य रखा गया है।

हर दिन पौने तीन लाख कस्‍टमर जोड़े
आंकड़ों के अनुसार ने औसतन लगभग पौने तीन लाख कस्‍टमर को रोजाना अपने साथ जिओ ने जोड़ा है। जिओ की शुुरुआत चार साल पहले हुई थी और इतने कम समय में कंपनी 40 करोड़ यूजर्स जोड़ने के आसपास पहुंच गई है। कंपनी की इस कामयाबी पर मुकेश अंबानी का कहना है कि भारतीय स्टार्ट-अप्स और दुनिया की प्रतिष्ठित टेक कंपनियों के साथ साझेदारी कर जिओ प्लेटफॉर्म्स अब डिजिटल बिजनेस के अगले हाइपर ग्रोथ के लिए तैयार है। हमारी विकास रणनीति सभी 130 करोड़ भारतीयों की ज़रूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से बनी है। हमारा सारा ध्यान भारत को एक डिजिटल समाज में बदलने पर केंद्रित है।

- Advertisment -

Most Popular

अंबाला तक होगा एचआरटीसी की बसों का संचालन, दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को नहीं दी स्वीकृति

शिमला। त्योहारी सीजन शुरू होने को है। ऐसे में अभी तक हिमाचल प्रदेश से दिल्ली के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू होने की...

धर्मशाला में जल्द बनेगी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अकादमी, साइना नेहवाल की देखरेख में तराशे जाएंगे खिलाड़ी

शिमला। प्रदेश सरकार धर्मशाला में शीघ्र ही International Badminton Academy खोलने जा रही है। इसके लिए सरकार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से करार करेगी।...

एक नवंबर से बदल जाएगा सिलेंडर की बुकिंग का नियम, ओटीपी देने के बाद होगी डिलीवरी

नई दिल्ली। एक नवंबर से रसोई गैस से जुड़ा नियम बदलने जा रहा है। पांच दिन बाद गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया...

Cabinet Decision: पुलिस कांस्‍टेबल के 1134 पद भरने को मंजूरी, एसएमसी टीचर्स को राहत

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने सीधी भर्ती के माध्यम से पुलिस कांस्टेबलों के 1334 रिक्त पदों को भरने के लिए अपनी स्‍वीकृति दी है।...

Recent Comments