Wednesday, October 28, 2020
Home Breaking Google ने Play Store से Paytm एप को अस्थायी तौर पर हटाया,...

Google ने Play Store से Paytm एप को अस्थायी तौर पर हटाया, कंपनी ने कहा-आपके पैसे सुरक्षित, जल्द वापस आएंगे

नई दिल्ली। गूगल ने कुछ समय के लिए Paytm एप को एंड्रॉयड फोन से हटा दिया है। अब यूजर्स अपने एंड्रॉयड फोन में इस एप को डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। वहीं एपल में पेटीएम एप को डाउनलोड किया जा सकता है। पेटीएम का कहना है कि एप को अस्थायी तौर पर Play Store से हटाया गया है, हम जल्द ही वापसी करेंगे। आपके पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

पेटीएम ने Tweet कर कहा है कि लोग जल्द ही पहले की तरह इस एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर पाएंगे। Paytm एप फिलहाल गूगल Play Store में मौजूद नहीं है।

इसलिए इटाई गई एप….
गूगल ने यह फैसला खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले एप हो हटाने के लिए लिया है। गूगल ने अगाह किया था कि ऐसे एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा। गूगल का तर्क है कि भारत में पेटीएम एप को Online कैसीनो और खेलों पर सट्टेबाजी कराने की आज्ञा नहीं है। गूगल ने गिनरानी की और पाया कि पेटीएम एप लगातार नियमों का उल्लंघन कर रही थी। गूगल के उपाध्यक्ष का कहना है कि हम किसी भी ऐसे Online खेल की अनुमति नहीं देते जो कि जुआ या सट्टेबाजी की इजाजत देता हो।

फिक्र न करें, आपका पैसा सुरक्षित है:-
गूगल की ओर से पेटीएम एप को प्ले स्टोर से हटाने के बाद पेटीएम कंपनी का बयान भी आया है। कंपनी का कहना है कि हम जल्द ही वापसी करेंगे। आप चिंता न करें, आपके पैसे इस एप पर बिल्कुल सुरक्षित हैं। सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी।

चार घंटे बाद पेटीएम की वापसी:-
वहीं, पेटीएम के गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के चार घंटे बाद फिर से वापसी हो गई। पेटीएम ने Tweet कर खुद इसकी जानकारी दी है। इससे पहले पेटीएम ने दोपहर के समय एप के प्ले स्टोर से हटाए जाने की जानकारी दी थी। गूगल ने कहा कि था भारत में किसी भी एप को Online  गैंबलिंग की इजाजत नहीं है, इसके बावजूद पेटीएम इसका उल्लंघन कर रहा था।

- Advertisment -

Most Popular

अंबाला तक होगा एचआरटीसी की बसों का संचालन, दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव को नहीं दी स्वीकृति

शिमला। त्योहारी सीजन शुरू होने को है। ऐसे में अभी तक हिमाचल प्रदेश से दिल्ली के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू होने की...

धर्मशाला में जल्द बनेगी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन अकादमी, साइना नेहवाल की देखरेख में तराशे जाएंगे खिलाड़ी

शिमला। प्रदेश सरकार धर्मशाला में शीघ्र ही International Badminton Academy खोलने जा रही है। इसके लिए सरकार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल से करार करेगी।...

एक नवंबर से बदल जाएगा सिलेंडर की बुकिंग का नियम, ओटीपी देने के बाद होगी डिलीवरी

नई दिल्ली। एक नवंबर से रसोई गैस से जुड़ा नियम बदलने जा रहा है। पांच दिन बाद गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की प्रक्रिया...

Cabinet Decision: पुलिस कांस्‍टेबल के 1134 पद भरने को मंजूरी, एसएमसी टीचर्स को राहत

शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने सीधी भर्ती के माध्यम से पुलिस कांस्टेबलों के 1334 रिक्त पदों को भरने के लिए अपनी स्‍वीकृति दी है।...

Recent Comments